महिलाओं के वीडियो और फोटो बनाकर ब्लैकमेल करने वाला कोचिंग क्लास संचालक संजय पोरवाल गिरफ्तार

 Avatar
Spread the love

 

रतलाम 10 अप्रैल। शहर के अस्सी फीट रोड पर विजन इंग्लिश कोचिंग क्लास संचालित करने वाले संजय पोरवाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सरकारी स्कूल से रिटायर्ड पिता के बेटे संजय ने इंग्लिश सिखाने के नाम पर महिलाओं का यौन शोषण किया। इतना ही नहीं स्पाई कैमरे से महिलाओं के आपत्तिजनक फोटो विडीयो बनाकर उन्हे ब्लैकमेल भी करता था जबकि वह शादीशुदा होकर दो बच्चों का पिता भी है। अब तक उसने दस से ज्यादा महिलाओं को अपना शिकार बनाया। उनका यौन शोषण करने के साथ साथ लाखों रुपए की वसूली भी कर चुका है। शिक्षक के पेशे को कलंकित करने वाले संजय के कोचिंग सेंटर पर छापा मारने के दौरान पुलिस को शराब की बोतलें, महिलाओं के अन्तर्वस्त्र और अन्य कपड़े भी मिले।

यह जानकारी पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा ने पुलिस कंट्रोल रूम पर आयोजित पत्रकार वार्ता में दी सरकारी स्कूल से रिटायर्ड शिक्षक मनोहरलाल पोरवाल के पुत्र संजय पोरवाल के करतूत की पोल खोली।

एसपी श्री लोढा ने बताया कि मंगलवार को एक महिला शिकायतकर्ता पुलिस के पास पंहुची थी, जिसने पुलिस को अपनी व्यथा कथा बताई। उसने बताया आरोपी संजय पिता मोहनलाल पोरवाल 40 निवासी 130 बी दीनदयाल नगर द्वारा लम्बे समय से उसका शारीरिक शोषण किया जा रहा है और उसके आपत्तिजनक फोटो वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल भी कर रहा है। बदनामी के डर से इसकी घिनौनी करतूत की शिकार महिलाएं पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करने से डरती है।

टीम बनाकर कोचिंग सेंटर पर मारा छापा

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने एएसपी राकेश खाखा के मार्गदर्शन और सीएसपी अभिनव वारंगे के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित कर आरोपी संजय पोरवाल के अस्सी फीट रोड स्थित कोचिंग क्लास विजन कोचिंग सेन्टर पर छापा मारा। पुलिस को यहां से अलग अलग कम्पनियों के 10 मेमोरी कार्ड, एक पैन ड्राइव,4 यूएसबी डाटा स्टोर, लैपटाप तो मिला ही, शराब की बोटलें, महिलाओं के अन्तर्वस्त्र और अन्य कपडे भी मिले।

मोबाइल में मिले सैकडों अश्लील विडीयो

एसपी श्री लोढ़ा ने बताया कि आरोपी संजय के मोबाइल की गैलरी में ही पुलिस को करीब साढे चार सौ ऐसे वीडियो मिले है, जिन्हे स्पाई कैमरों से शूट किया गया है। आरोपी संजय जिन महिलाओं को अपना शिकार बनाता था, उनका शारीरिक शोषण करने के समय स्पाई कैमरों से उनके विडीयो भी बना लेता था। आरोपी के कब्जे से जब्त मैमोरी कार्ड्स और लैपटाप आदि की जांच होना अभी बाकी है।

ब्लैकमेलिंग से लाखों रुपए की वसूली

एसपी ने बताया कि प्रारंभिक तौर पर हुई जांच में सामने आया है कि आरोपी संजय पोरवाल जिन महिलाओं को शिकार बनाता था उनसे लाखों रुपए की वसूली कर चुका है। पुलिस के पास पंहुची शिकायतकर्ता से ही वह साढे चार- पांच लाख रुपए वसूल कर चुका है। उसके द्वारा शिकार बनाई गई महिलाओं में

अविवाहित युवतियों के साथ विवाहित महिलाएं भी शामिल है।

बारह सालों से कर रहा है ब्लैकमेलिंग

एसपी श्री लोढ़ा ने बताया कि आरोपी महिलाओं को शिकार बनाने का काम पिछले कम से कम बारह वर्षों से कर रहा है। उसके द्वारा पूर्व में डांस क्लास चलाने की जानकारी भी सामने आई है। डांस क्लास में आने वाली युवतियों और महिलाओं को भी वह अपना शिकार बना लेता था। एसपी के मुताबिक डांस और इंग्लिश के नाम पर महिलाएं उससे प्रभावित हो जाती थी। ऐसी महिलाओं से पहले तो वह दोस्ती गांठ लेता था और फिर उन्हे अपनी बातों में फंसा कर उनसे शारीरिक सम्बन्ध बना लेता था।

शादीशुदा और बाल बच्चेदार है आरोपी

एसपी ने बताया कि चालीस वर्षीय संजय पोरवाल शादीशुदा होकर उसके दो बच्चे भी है। इसके बावजूद वह महिलाओं और युवतियों को अपना शिकार बनाने के काम में लगा रहता था। अभी तक की जांच में उसके द्वारा किसी नाबालिग युवती को अपना शिकार बनाए जाने की बात सामने नहीं आई है। यदि आगे जांच में ऐसे तथ्य सामने आते है तो धाराएं बढाई जाएगी। उन्होने बताया कि फिलहाल आरोपी संजय पोरवाल के खिलाफ बलात्कार और ब्लैकमेलिंग की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

इनकी रही सराहनीय भूमिका

महिलाओं को अपना शिकार बनाने वाले आरोपी की गिरफ्तारी में निरीक्षक अर्जुन सेमलिया, एसआई देवीलाल पाटीदार, प्रधान आरक्षक अर्चना बाथरी, आरक्षक रोशन, बिलर, पवन जाट, पूजा चौहान, नवीन जोट, संजय और राजूलाल आदि की भूमिका सराहनीय रही।

 

 Avatar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Author Profile

John Doe

Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit, sed do eiusmod tempor incididunt ut labore et dolore magna aliqua. Ut enim ad minim veniam.

Search